छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में एक श्रमिक को पटक कर मार डाला हाथी ने, सुबह-सुबह हाथियों के क्षेत्र में वितरण के चलते लोगों में दहशत

 छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सोमवार सुबह हाथी ने एक श्रमिक को पटक कर मार डाला। श्रमिक वन क्षेत्र में फेंसिंग करने के लिए जा रहा था। इसी दौरान हाथी ने उस पर हमला कर दिया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसा खान वन परिक्षेत्र में हुआ है।

 ऐसे किया हाथी ने हमला 

जानकारी के मुताबिक, महासमुंद जिले का रायतुम निवासी दयाराम (50) पुत्र बुढ़ान सोमवार सुबह करीब 6 बजे बलौदबाजार में खान वन परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 185 में तार फेंसिंग करने के लिए जा रहा था। इसी दौरान हाथी ने उस पर हमला कर दिया। बचने के लिए दयाराम भागा, लेकिन हाथी ने पकड़ लिया।इसके बाद दयाराम को सूंड़ से उठाकर पटक दिया। जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि दयाराम वन विभाग का ही कर्मचारी था या नहीं। फिलहाल सुबह-सुबह हाथियों के क्षेत्र में वितरण के चलते लोगों में फिर दहशत है।

DFO अनुसार 

DFO केआर बढ़ाई ने बताया कि क्षेत्र में 18 हाथी विचरण कर रहे हैं। क्षेत्र वन विकास निगम का है। वहां कटाई और फेंसिंग के लिए जा रहा था। 

अभी तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। बाद में सरकारी योजना के तहत करीब 6 लाख रुपए तक परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url