इंजिनियर से 14 लाख रूपये ऑनलाइन ठग लिए गए, लेंसकार्ट फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम, नामी कंपनियों के नामों से बना रहे वेबसाइट





छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक ठगी का मामला सामने आया है. नामी कंपनी लेंसकार्ट की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर निजी कंपनी में कार्यरत इंजीनियर से 14 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। जब इंजीनियर ने पुरे 14 लाख रूपये जमा कर दिए उसके बाद भी फ्रेंचाइजी दिए जाने में आनाकानी किये जाने के बाद इंजीनियर ने सीधे कंपनी से संपर्क किया तब जा कर ठगी का पता चला. इंजिनियर ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई.


आई वियर कंपनी लेंसकार्ट 
का अधिकारी बताकर ठगा 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा निवासी इंजीनियर शेखर घोष अंबिकापुर में निजी ठेका कंपनी में काम करता हैं. शेखर चश्मा एवं ग्लास बनाने वाली कंपनी की एजेंसी लेने के लिए गूगल में सर्च किया था. 24 अप्रैल को उनके मोबाइल पर फोन आया फोन करने वाले ने खुद को आई वियर कंपनी लेंसकार्ट का अधिकारी बताया और इंजीनियर को विश्वास में लेकर उनसे ऑनलाइन फार्म भरने सहित अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा. इंजीनियर से ऑनलाइन फार्म भरवाने के साथ अन्य डिटेल भी मंगाए गए. इसके बाद कंपनी के नियम बताकर उससे अलग-अलग बैंक खातों में कुल 13 लाख 81 हजार रुपये किश्तों में जमा करा लिए गए


ठगी का शक होते ही किआ केस दर्ज
  
पैसा जमा कराने के बाद प्रोसेसिंस बताकर फ्रेंचाइजी देने में आनकानी की जाने लगी तो इंजीनियर शेखर घोष को शक हुआ. उसने कंपनी के वेबसाइट में दर्ज नंबर के माध्यम से लेंसकार्ट के अधिकारियों से बात की तो पता चला कि कंपनी द्वारा ऐसी फ्रेंचाइजी नहीं दी जा रही है और ना ही कंपनी ने किसी से भी पैसा जमा कराया है.

ठगी का अहसास होने पर इंजीनियर शेखर घोष ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में धारा 420 आईपीसी एवं 66 सी व 66 डी आईएनएफ के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

फर्जी वेबसाईट बनाकर ठग रहे है लोगो को  

ऑनलाइन ठगी करने वालों ने नामी कंपनियों के नामों से मिलते जुलते नामों वाली वेबसाइट भी बना ली है. इसके माध्यम से वे ठगी को अंजाम दे रहे हैं. इसमें कम पढ़े लिखे लोगों के साथ खासे एजुकेटेड लोग भी ठगी के शिकार हो रहे हैं. सरगुजा अंचल में लगातार ऑनलाइन ठगी के मामले बढे हैं, जो पुलिस के लिए भी चिंता का कारण बने हुए हैं.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url