निजी क्षेत्र की अलग-अलग कंपनियां देंगी प्लेसमेंट, रायपुर शहर में बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका,राजीव युवा उत्थान योजना के तहत फ्री ट्रेनिंग






बेरोजगारों के लिए एक प्लेसमेंट कैंप 

 रायपुर शहर में बेरोजगारों के लिए एक प्लेसमेंट कैंप लगने जा रहा है। इस कैंप में अलग-अलग प्राइवेट इंडस्ट्रीज में लोगों को काम करने का मौका मिलेगा। 8वीं से लेकर एमबीए पास कैंडिडेट इस जॉब प्लेसमेंट में आवेदन कर सकते हैं।


 इंटरव्यू लिया और बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी 

ऑन द स्पॉट लोगों को शॉर्ट लिस्ट करके इंटरव्यू किया जाएगा और जॉइनिंग दी जाएगी । इस प्लेसमेंट का आयोजन जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की तरफ से रायपुर में किया जा रहा है।यह प्लेसमेंट कैंप 2 मई को पुराना पुलिस हेड क्वार्टर कैंपस में बने जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के दफ्तर में आयोजित किया जाएगा। यहां प्राइवेट इंडस्ट्रीज की अलग-अलग कंपनियां लोगों को नौकरी देने पहुंचेंगी। इनमें एडवांस इंटरनेशनल नाम की कंपनी मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, मैनेजर, जनरल मैनेजर, टेलीकॉलर और बिजनेस ऑफिसर जैसे 19 पदों पर भर्ती करेगी। इसके लिए कम से कम ग्रेजुएट या एमबीए कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।


कुछ कंपनी जैसे 

इसके अलावा सुमित सिनफैब नाम की कंपनी, बिलिंग, सेल्स एग्जीक्यूटिव, हेल्पर, जैसे 60 पदों पर आठवीं से 12वीं पास युवाओं की भर्ती करेगी। यह प्राइवेट कंपनियां युवकों को 8 से 40 हजार तक का वेतन उनकी योग्यता के अनुसार दे सकती हैं। पुराना पुलिस हेड क्वार्टर कैंपस में यह प्लेसमेंट 2 मई को सुबह 11:00 बजे से शुरू हो जाएगा इसके लिए बेरोजगार युवा अपने एजुकेशनल डॉक्यूमेंट्स लेकर आवेदन करने जा सकते हैं।


 राजीव युवा उत्थान योजना के तहत फ्री ट्रेनिंग SC,ST और ओबीसी के लिए

राजीव युवा उत्थान योजना के तहत SC,ST और ओबीसी कैंडिडेट्स को फ्री कोचिंग दी जाएगी। इस योजना के लिए पात्रता हासिल करने के लिए युवाओं को एंट्रेस एग्जाम पास करना होगा। रविवार 1 मई को ही ये एग्जाम होने जा रहा है।

 एग्जाम पास करने के बाद युवा बैंकिंग, रेलवे, सर्विस कमिशन, छत्तीसगढ़ व्यापमं जैसे अलग-अलग एग्जाम्स के लिए कोचिंग की सुविधा हासिल कर सकेंगे। 1 मई को दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे एग्जाम गुढ़ियारी के प्रयास हॉस्टल कैंपस में होगा। 

इस परीक्षा में भारत का सामान्य ज्ञान, छत्तीसगढ़ सामान्य ज्ञान, गणित रिजनिंग, हिंदी इंग्लिश जैसे विषयों पर 100 अंक के लिए 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url