बनेगा वर्ड रिकॉर्ड 11 हजार मीटर लंबी चुनरी 'मां दंतेश्वरी' को चढ़ाई जाएगी,करीब 300 से ज्यादा महिलाएं बना रही माता की चुनरी,CM भूपेश बघेल द्वारा चढ़ाया जायेगा

 





छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिला प्रशासन से 11 हजार मीटर लंबी माता की चुनरी बनाई जा रही है। दंतेवाड़ा की डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्टरी में काम करने वाली करीब 300 से ज्यादा महिलाएं इस काम में लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत जब दंतेवाड़ा पहुंचेंगे तो उनके हाथों चुनरी को मां दंतेश्वरी को चढ़ाया जाएगा।


इससे पहले मध्य प्रदेश  में नर्मदा माता को 8 हजार मीटर लंबी चुनर था 

इससे पहले मध्य प्रदेश के मंदसौर में नर्मदा माता को 8 हजार मीटर लंबी चुनर चढ़ाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया था। यह चुनरी 11 हजार मीटर यानी 11 किमी की इस चुनरी को बना कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जा रहा है। यह पहली बार होगा कि माता को चढ़ाने पहली बार इतनी लंबी चुनर बन रही है। अब दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की पहल से इस रिकॉर्ड को भी ब्रेक किया जाएगा।


पहली बार आराध्य देवी को चढ़ाएन्गे 11 किमी लंबी चुनरी इस पर महिलाएं बोलीं- खुशकिस्मत हैं, हम 

माता की चुनरी बना रही डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्टरी की महिलाओं ने कहा कि हम खुशकिस्मत हैं कि हमें माता की चुनरी बनाने का सौभाग्य मिला है। पहली बार आराध्य देवी को चढ़ाने 11 किमी लंबी चुनरी बनाई जा रही है।

 हम सब महिलाएं दिल से जुड़कर काम कर रहीं हैं। महिलाओं ने कहा कि सप्ताह भर से चुनर बनाने का काम किया जा रहा है। आने वाले 1-2 दिन में चुनरी बना ली जाएगी।


रोड शो,ड्रोन से वीडियो ग्राफी
दरअसल, माता को चुनर चढ़ाने से पहले रोड़ शो भी निकाला जाएगा, जिसकी ड्रोन से वीडियो ग्राफी भी करवाई जाएगी। इस मौके पर स्थानीय लोगों के साथ डैनेक्स की महिलाएं, जिला प्रशासन मौजूद रहेगी।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url