उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या को लेकर हिंदू संगठनों ने जलाया पुतला, पूरा बस्तर बंद और हत्या का विरोध कर हत्यारों को फांसी देने की मांग

 







राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के बाद हिंदू संगठनों में जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है। इस घटना और हत्यारों के खिलाफ हिंदू संगठनों ने आज बस्तर बंद करवाया है। जगदलपुर से लेकर दंतेवाड़ा, बीजापुर, और नारायणपुर जिला पूरी तरह से बंद है। सुकमा जिले के दोरनापाल को भी बंद किया गया है। बस्तर के हर शहर में उदयपुर की घटना के हत्यारों का पुतला दहन किया जा रहा है। बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद समेत अन्य हिंदू संगठन के लोगों ने जगदलपुर में रैली निकाली है। हिंदू संगठन ने इन हत्यारों को फांसी देने की मांग की है।


व्यापारियों ने भी बंद का पूरा समर्थन किया

बस्तर के व्यापारियों ने भी बंद का पूरा समर्थन दिया है। मेडिकल जैसी इमरजेंसी सेवाएं खुली हैं। कई जगह मेडिकल संचालकों ने अपनी दुकान का शटर आधा खोलकर विरोध जताया है। साथ ही यात्री बस, टैक्सी जैसी सेवाएं चल रही हैं। दंतेवाड़ा के बस स्टैंड में हत्यारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। जगदलपुर के हिंदू संगठन के सदस्य संजय पांडेय ने कहा कि, उदयपुर की घटना ने यह साबित कर दिया है कि इन लोगों के दिल में हिंदुओं के लिए कितना जहर भरा हुआ है। हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकवादी विचारधारा के लोगों को देश से बाहर निकाल फेंकना चाहिए।


पुलिस फोर्स को भी सड़कों पर उतारा, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनाती 

हिंदू संगठन के एक दिवसीय बंद को देखते हुए बस्तर में पुलिस फोर्स को भी सड़कों पर उतारा गया है। चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती की गई है। शहर में जिन जगहों पर हिंदू संगठन के लोग रैली निकालते हुए जा रहे, वहां बड़ी संख्या में बल को तैनात किया गया है। बंद के दौरान कोई घटना न हो इसलिए सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम पुलिस ने कर रखे हैं।


उदयपुर की घटना के विरोध में भिलाई में भी किया गया प्रदर्शन 

उदयपुर की घटना के विरोध में बुधवार को विहिप, बजरंग दल ने सुपेला गदा चौक से पैदल मार्च करते हुए भिलाई आकाश गंगा नेशनल हाईवे जाम किया। यहां प्रदर्शन करते हुए हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की गई। बजरंग दल के रवि निगम ने कहा कि, उदयपुर की घटना ने पूरे भारत के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। 

जिहादी मानसिकता वाले लोग एक निहत्थे भाई कन्हैया लाल के साथ कायरता पूर्ण तरीके से उन पर जानलेवा हमला किया। यह शर्मनाक निंदनीय घटना है, समस्त हिंदू समाज इस घटना के कारण आक्रोशित है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url