सम्पति विवाद में रिश्तों का कत्ल, 53 साल के अधेड़ ने काटा बड़े भाई का सिर, कुल्हाड़ी से किए 3 वारकर जिलेराम (63) मार डाला








 छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बुधवार सुबह संपत्ति विवाद में एक अधेड़ ने अपने 10 साल बड़े भाई का सिर कुल्हाड़ी से काट दिया। आरोपी ने एक के बाद एक तीन वार बुुजुर्ग के सिर पर किए। इसके चलते उनका सिर आधा कटकर अलग हो गया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने छोटे भाई को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि उसने तब तक वार किया, जब तक उसे बड़े भाई के मरने का विश्वास नहीं हो गया। मामला जांजगीर थाना क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक, पिसौद गांव निवासी जिलेराम साहू (63) बुधवार को अपने घर के पीछे बनी बाड़ी में काम कर रहा था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला उसका छोटा भाई दिलहरण साहू (53) वहां कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गया और विवाद करने लगा। 

इससे पहले कि जिलेराम कुछ समझ पाता, दिलहरण ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। कुल्हाड़ी सिर पर लगते ही जिलेराम जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद भी दिलहरण उसके सिर पर वार करता रहा। इसके चलते सिर के दो टुकड़े हो गए।


 छोटा भाई पैतृक संपत्ति के बंटवारे के बावजूद, कर रहा था विवाद

स्थानीय लोगों ने बताया कि जिलेराम साहू और उसके दिलहरण साहू के बीच पैतृक संपत्ति का बंटवारा हो चुका था। छोटे भाई दिलहरण ने अपने हिस्से की जमीन बेच दी थी। इसके बाद वह अपने बड़े भाई के हिस्से की जमीन में से दोबारा हिस्सा मांगता था और अक्सर विवाद किया करता था। जांजगीर के तहसील न्यायालय में दोनों के बीच संपत्ति विवाद का मामला भी चल रहा है। वह अपने ससुराज वालों से भी बंटवारा चाहता है। इसको लेकर वहां भी विवाद चल रहा है।


संपत्ति विवाद की वजह से ही दोनों के पिता घर छोड़कर चले गए थे

गांव के एक बुजुर्ग ने बताया कि पारिवारिक संपत्ति विवाद की वजह से ही जिलेराम और दिलेराम के पिता दयालू राम साहू कुछ साल पहले सब कुछ छोड़कर वृंदावन चले गए थे। वहीं कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई। उन्होंने दोनों भाइयों को बहुत समझाया, इसके बाद भी छोटा भाई नहीं मान रहा था। इसके चलते पिता परेशान रहते थे। दिलेराम को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url