बोरवेल में गिरे राहुल को रोबोट की मदद निकालने का प्रयास असफल, आखिरी उम्मीद टनल

 






मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक को रोबोट की मदद से निकालने का प्रयास असफल हो गया है। तीसरे दिन कोरबा कुसमुंडा के खनन विशेषज्ञ भी पहुंच गए हैं। कलेक्टर से टनल बनाने के विषय मे चर्चा चल रही है। टनल से ही बालक को निकालने की उम्मीद ज्यादा है। रोबोटिक विशेषज्ञ अहीर का कहना है कि अब तक चार से पांच साल के बच्चे को रोबोट से निकालने में सफलता मिली है। 

यह बालक 10 साल का है। बोर में पानी और कीचड़ होने के कारण भी यह काम कठिन हो गया। बहरहाल टनल बनाने की दिशा में फिर काम शुरू किया जाएगा। रोबोट विशेषज्ञ आने के बाद टनल बनाने का काम कुछ घंटे रुक गया था।

सबसे बढ़ा रेस्क्यू अभियान 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का निर्देश हैं कि राहुल को सकुशल निकालने की हर सम्भव कोशिश करना है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राहुल को बचाने के लिए पिछले 24 घंटे से प्रशासनिक और पुलिस महकमा घटना स्थल से हिला नहीं है। 

राहुल को बचाने जिले के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल के साथ 4 आईएए, 2 आईपीएस, 1 एएसपी, 2 डिप्टी कलेक्टर, 5 तहसीलदार, 4 डीएसपी, 8 इंस्पेक्टर समेत रायगढ़, दुर्ग, बिलासपुर से भी बचाव दल जी जान से लगा हुआ है।साथ ही पुलिस के करीब 120 जवान बचाव कार्य में लगे हुए हैं। इसके अलावा 32 एनडीआरएफ, 15 एसडीआरएफ और सेना के जवान दिन रात एक किये हुए हैं । लगभग 500 अधिकारियों-कर्मचारियों की फौज राहुल की वापसी का मार्ग प्रशस्त करने जुटी है। 

बचाव कार्य से संबंधित सूचना के आदान प्रदान के लिए जनसंपर्क विभाग के दो अधिकारी टीम सहित मौजूद हैं। राहुल को सकुशल निकालने के लिए 4 पोकलेन, 6 जेसीबी, 3 फायर ब्रिगेड, हाइड्रा, स्टोन ब्रेकर, 10 ट्रैक्टर, होरिजेंटल ट्रंक मेकर जैसी मशीनों से काम लिया जा रहा है । सभी का मिशन सिर्फ एक है राहुल को सकुशल बाहर निकालना

वीडियो काल कर बच्चे के स्वजन से बात की मुख्यमंत्री बघेल ने

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी राहुल के लिए बेहद चिंतित हैं, यही वजह है कि वे रातभर लगातार रेस्क्यू का अपडेट लेते रहे। मुख्यमंत्री बघेल ने आज सबेरे अपने निवास कार्यालय से राहुल के स्वजन से वीडियो कॉल पर बात की और कहा कि वे बिलकुल चिंता न करें हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि राहुल का शीघ्र रेस्क्यू हो और वह जल्द ही हम लोगों के बीच सकुशल आएगा






मुख्यमंत्री बघेल ने बालक राहुल साहू के माता-पिता को राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। वे लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए एक-एक जान कीमती है। राहुल को सकुशल निकालने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौके पर बचाव टीम मौजूद हैं। विशेषज्ञों को इस कार्य में लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने जिले के कलेक्टर और एसपी को राहुल के रेस्क्यू के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url