अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी की दूसरी लिस्ट जारी आज, पहली लिस्ट मे 5 प्रतिशत छात्रों ने यूजी मे प्रवेश लिया







 अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने 105 कॉलेजों की पहली लिस्ट जारी की थी। कॉलेजों ने विभाग की सीटों के हिसाब से लिस्ट जारी की। लिस्ट में शामिल छात्रों को 4 अगस्त तक प्रवेश लेना था। 105 कॉलेजों में 29 हजार 885 सीटों की लिस्ट जारी हुई थी, इसमें से अंतिम दिन तक सिर्फ 1767 छात्रों ने ही प्रवेश लिया। यानी 5 प्रतिशत छात्रों ने यूजी मे प्रवेश लिया है। वहीं पीजी की लिस्ट भी जारी हुई थी।

इसमें 13 हजार 815 छात्रों काे प्रवेश लेना था पर इसमें से मात्र 327 छात्रों ने ही प्रवेश लिया है। यानी 2 प्रतिशत छात्र पीजी में प्रवेश लिया है। कॉलेजों द्वारा छात्रों को मैसेज और फोन किया जा रहा है, 

लेकिन छात्रों की तरफ से जवाब मिल रहा है कि वे सीयूईटी और अटल यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। अगर इसमें नाम नहीं आता है तब वे कॉलेजों में प्रवेश लेंगे। अब ऐसे में कॉलेज एडमिशन के लिए छात्रों का इंतजार कर रहे हैं।


डाटा अपलोड नहीं प्रवेश लेनेछात्रों का

यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को आदेश जारी किया है कि जिस दिन जो छात्र प्रवेश लेगा, उसकी सीट लॉक कर देनी है। साथ ही यूनिवर्सिटी की साइट में भी प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या को अपलोड करना है पर कॉलेज ऐसा नहीं कर रहे हैं। 

एक छात्र ने कई कॉलेजों में आवेदन किए हैं। जो छात्र सीएमडी कॉलेज की मेरिट लिस्ट में है, वही जेपी वर्मा कॉलेज, साइंस कॉलेज, डीपी कॉलेज, एसबीटी कॉलेज की मेरिट लिस्ट में भी है।


दूसरी लिस्ट जारी आज 

पहली लिस्ट से गुरुवार तक छात्रों को प्रवेश लेना था। एडमिशन नहीं लेने वाले छात्रों को तीन लिस्ट निकलने के बाद सीट बचने पर एक बार और मौका दिया जाएगा। वहीं दूसरी लिस्ट 5 अगस्त को निकलेगी। इन छात्रों को 8 अगस्त तक फीस जमा करनी है। 10 अगस्त को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी। 13 अगस्त तक फीस जमा करनी होगी।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url