प्री-बीएड प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, दूसरी मेरिट सूची जारी होने का इंतजार, 4955 छात्र-छात्राओं ने प्री-बीएड प्रवेश परीक्षा दी

 

प्री-बीएड प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, दूसरी मेरिट सूची जारी होने का इंतजार,







प्री-बीएड प्रवेश की प्रक्रिया शुरू 

प्री-बीएड प्रवेश परीक्षा के बाद प्रदेश के साथ जिले के तीनों निजी कॉलेजों में जहां शिक्षा संकाय संचालित हैं, प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण की काउंसिलिंग के बाद जारी हुई पहली सूची से ही तीनों कॉलेजों में आवंटित प्रथम वर्ष की 300 सीटों में से 164 पर सीटों पर दाखिला दिया जा चुका है। 

प्रवेश लेने मेरिट सूची में शामिल छात्रों को 25 अगस्त तक का समय दिया था। कोरबा जिला में शिक्षा संकाय का संचालन कमला नेहरु कॉलेज, श्री अग्रसेन गर्ल्स कॉलेज व हसदेव एजुकेशनल कॉलेज आमापाली, तिलकेजा में होता है। हर कॉलेज में राज्य शैक्षिक अनुसंधान व प्रशिक्षण परिषद छत्तीसगढ़ से 100-100-100 सीटें आवंटित हैं। 


दूसरी मेरिट सूची जारी होने का इंतजार 

इन सीटों पर प्रवेश पाने कोरबा जिले से ही 4955 छात्र-छात्राओं ने प्री-बीएड प्रवेश परीक्षा दी थी, लेकिन पहली मेरिट सूची में नाम होने के बाद भी सभी छात्र-छात्राओं ने प्रवेश नहीं लिया। प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के समक्ष अब प्रथम काउंसिलिंग की दूसरी मेरिट सूची जारी होने का इंतजार करना पड़ेगा।

हालांकि मेरिट सूची में शामिल होने वाले छात्रों के नाम 31 अगस्त को जारी होने वाली पहली काउंसिलिंग की दूसरी दावा-आपत्ति सूची के जारी होने पर स्पष्ट हो जाएगा। इस सूची में जिन छात्रों के नाम होंगे, उन्हीं के नाम मेरिट सूची में आएंगे। बहरहाल 29 जुलाई को शुरू हुई काउंसिलिंग के बाद 25 अगस्त तक चली प्रवेश प्रक्रिया में कमला नेहरु कॉलेज की 56, श्री अग्रसेन गर्ल्स कॉलेज व हसदेव एजुकेशन कॉलेज आमापाली, तिलकेजा की 55-55 सीटों पर छात्रों ने दाखिला ले लिए हैं।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url