CG TODAY NEWS छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में 2 कोच पटरी से उतरे, हादसे के कारण 7 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

CG TODAY NEWS छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में 2 कोच पटरी से उतरे, हादसे के कारण 7 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित






 


शिवनाथ एक्सप्रेस के 2 कोच के 5 पहिए पटरी से उतर 

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार तड़के डिरेल हो गई। डोंगरगढ़ में गाड़ी क्रमांक 18239 शिवनाथ एक्सप्रेस के 2 कोच के 5 पहिए पटरी से उतर गए। कोच SEC 134400 और SEC 084114 के 5 पहिए डोंगरगढ़ यार्ड में बेपटरी हुए हैं। 


हादसे में किसी यात्री के नुकसान की सूचना नहीं

ट्रेन कोरबा से महाराष्ट्र के इतवारी (नागपुर) जा रही थी। फिलहाल हादसे में किसी यात्री के नुकसान की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के उच्च अधिकारी नागपुर से मौके पर पहुंचे और पटरी के साथ ही डिब्बे का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। रेल हादसे के कारण 7 से ज्यादा गाड़ियों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया था।

इसके चलते ये गाड़ियां दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। फिलहाल हादसे की वजहों का पता नहीं चल सका है। रेलवे के मुताबिक, राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन में लाइन नंबर 3 में शिवनाथ एक्सप्रेस के इंजन से लगे दो कोच उतरे पटरी से उतरे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीआरएम, सीनियर डीसीएम सहित आला अधिकारी पहुंचे। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दुर्घटना तड़के 3 बजकर 42 मिनट पर हुई।


दो बोगियों को छोड़कर बाकी ट्रेन को आगे के लिए रवाना 

नागपुर रेल मंडल के डीआरएम मनिंदर सिंह उप्पल ने बताया कि शिवनाथ एक्सप्रेस जो बिलासपुर की ओर से नागपुर की ओर जा रही थी और डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 में एंट्री करने वाली थी, उसी समय दो डिब्बे डिरेल हुए हैं। 

स्पीड कम होने के कारण किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। उन्होंने कहा कि दो बोगियों को छोड़कर बाकी ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है। महाराष्ट्र के गोंदिया और इतवारी से दुर्घटना रिलीफ ट्रेन और दुर्घटना चिकित्सा सहायता ट्रेन को दुर्घटना स्थल पर भेजा गया। इस बीच टूल वैन भी घटनास्थल पर पहुंची। फिलहाल दुर्घटनाग्रस्त हुए डिब्बों को हटा दिया गया है और ट्रेन इतवारी के लिए रवाना हो गई है।


हादसे के कारण 7 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के कारण अमृतसर से बिलासपुर तक चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, चेन्नई-बिलासपुर एक्सप्रेस, गेवरा इतवारी, विशाखापट्टनम-अमृतसर एक्सप्रेस, गोंदिया-बरौनी, 

निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम के साथ ही इतवारी-गेवरा सहित कुछ अन्य गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। उन्होंने बताया कि हादसे की वजह से अप और डाउन दोनों ही लाइन की गाड़ियों को रोका गया था, जिसकी वजह से ट्रेनें 2 से 3 घंटे से चल रही हैं।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url