C.G.Top IAS रानू साहू, समीर विश्नोई और जय प्रकाश मौर्य के ठिकानों पर ED के छापे, दिल्ली ईडी कि 50 सदस्य टीम द्वारा







ED Raid Chhattisgarh प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार की सुबह रायपुर,भिलाई दुर्ग,महासमुंद और रायगढ़ के कलेक्टर रानू साहू उसके सीए अजय मालू महासमुंद और रायपुर में कांग्रेस नेता सूर्यकांत टीवारी उसके ससुर एवं बीज निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर ट्रांसपोर्ट बादल मक्कड़ अजय नायडू सहित उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर छापा मारा। 

यह कार्रवाई पिछले दिनों आयकर विभाग के छापेमारी के दौरान मिले इनपुट के आधार पर की गई है। आयकर विभाग को जांच के दौरान मनी लांड्रिंग किए जाने से संबंधित दस्तावेज मिले थे इसे उन्होंने ईडी को जानकारी सौंपी थी जिसके बाद दिल्ली ईडी कि 50 सदस्य टीम द्वारा एक साथ सभी ठिकानों पर छापेमारी की गई है।



प्राथमिक जांच में लेन-देन और फंडिंग से संबंधित मिले दस्तावेज

बताया जाता है कि प्राथमिक जांच में लेन-देन और फंडिंग से संबंधित दस्तावेज मिले हैं जिसमें दर्जनों अधिकारियों नेताओं और रसूखदार लोगों के नाम सामने आए हैं। ईडी की टीम उन्हें भी तलब करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस जांच में रकम के स्रोत एवं उसके उसकी डिलीवरी को लेकर तलाशी चल रही है बताया जाता है कि जांच के दौरान लेनदेन से संबंधित सैकड़ों कच्चे कागज मिले हैं। 

इसमें फंडिंग करने वालों के नाम भी मिले हैं। फिलहाल अफसरों कांग्रेसी नेताओं और उनके करीबी ठेकेदार एवं ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर जांच चल रही है। साथ ही बरामद किए जा रहे दस्तावेजों के संबंध में उनके बयान भी लिए जा रहे हैं
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url